अजब गजब: विशाल चट्टान के बीच झूलती ये दुकान है बेहद खतरनाक, एडवेंचर करने 393 फीट ऊंची दुकान पर जाते हैं लोग, जानकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

विशाल चट्टान के बीच झूलती ये दुकान है बेहद खतरनाक, एडवेंचर करने 393 फीट ऊंची दुकान पर जाते हैं लोग, जानकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे
  • दुनिया की एकमात्र अजीबोगरीब दुकान पहाड़ के सहारे हवा में झूल रही
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रही दुकान की तस्वीरें
  • दुकान पर जाने के लिए रस्सी से पहुंचे हैं लोग

डिजिटल डेस्क, भोपाल। सोशल मीडिया पर आए दिन कई अजीबोगरीब जगहों से जुड़े फोटो और वीडियो वायरल होते रहते हैं। जिन्हें देखने के बाद हमारे रोंगटे खड़े हो जाते हैं। पहाड़ी और मैदानी पर्यटन क्षेत्रों में दुकानें तो आपने जरूर देखी होगी। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी अजीबोगरीब दुकान के बारें में बताएंगे। जिसके बारे में आपने शायद ही कभी कल्पना की होगी। वहीं, सोशल मीडिया पर भी इसदुकान की तस्वीरें काफी ज्यादा शेयर की जा रही हैं। जिसे देखने के बाद लोग आश्चर्य में पड़ गए हैं। आइए जानते हैं उस दुकान के बारे में जो पहाड़ पर झूलते हुए दिखाई देती है।

चीन के पहाड़ में स्थित है दुकान

वायरल तस्वीरों में इस अजीबोगरीब दुकान को पहाड़ के सहारे लटकते हुए देखा जा सकता है। इन तस्वीरों को जब लोगों ने देखा वो आश्चर्य में पड़ गए। तस्वीरों को देखने के बाद लोग यह सोच रहे हैं कि यह कैसे मुमकिन हो सकता है। चीन के हुनान प्रांत के शिनिउझाई नेशनल जियोलॉजिकल पार्क में मौजूद यह अजीब दुकान हवा में 120 मीटर ऊंचीं (393 फीट) हाईट पर झूल रही है। अनुमान है कि यह दुनिया की एकमात्र ऐसी अजीब दुकान होगी जो पहाड़ के सहारे हवा में झूल रही है।

एडवेंचर करने के लिए दुकान पर जाते हैं लोग

इस अजीबोगरीब दुकान में लोग चाय पीने के लिए पहाड़ से चट्टान पर रस्सी की सहायता से उपर जाते हैं। इसके अलावा, लोग एडवेंचर करने के तौर पर भी दुकान में जाते हैं। बता दें, यह दुकान एक वुडन बॉक्स से बनी है। यह दुकान दुनिया की असुविधाजनक दुकान के रूप में जानी जाती है।

दुकान को लेकर यूजर्स करने लगे सवाल

चीन के पहाड़ में स्थित यह अजीबोगरीब दुकान दिखने भले ही छोटी क्यों न लगती हो। लेकिन एक आम दुकान के जैसे ही है। सोशल मीडिया पर दुकान की तस्वीरें वायरल होते ही लोग कई तरह के सवाल करने लगे कि दुकान में क्या चीजें मिलती होगी ? और दुकान को इस हाईट पर क्यों बनाया गया ?

क्यों बनाई गई यहां दुकान

पहाड़ से नीचे लटकती इस दुकान के बनाए जाने का कारण कुछ और नही बल्कि पर्वतारोहियों के खाने पीने से जुड़ी चीजों को बेचना है। दरअसल, पर्वतारोहियों को पहाड़ चढ़ते समय थकान महसूस न हो। इसलिए पर्वतारोहियों को सुविधा दिलाने हेतु दुकान को पहाड़ के नीचे हाईट पर बनाया गया है। दुकान के इस दृश्य की तस्वीरों को ट्विटर (X) से @gunsnrosegirl3 नाम के अकाउंट में पोस्ट किया गया है। जिसके बाद यह तस्वीरें वायरल होते ही।लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बन गई है।

Created On :   27 May 2024 6:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story